Distraction (Hindi) व्याकुलता

यदि एक अच्छा चालक कार चलाते समय नकारात्मक और परेशान करने वाले दृश्यों से विचलित हो जाता है और उसका ध्यान कई अलग-अलग दिशाओं में खींचा जाता है, तो वह दुर्घटनाओं से मिलने की संभावना को बढ़ाते हुए अपनी यात्रा को असुरक्षित बना देगा।  जब आत्मा और शरीर पर समान सिद्धांत लागू होते हैं, तो मुझे इस बात का भी ध्यान रखने की आवश्यकता है कि जीवन के पथ पर यात्रा करते समय, मैं उन दृश्यों से विचलित न हो जो मेरे लिए उपयोगी नहीं हैं उदा।  जी।  अपनी आँखों से बाहर देखते समय, मुझे रास्ते में सभी चित्र, दृश्य और जानकारी लेने की ज़रूरत नहीं है, अन्यथा मैं एक दुर्घटना का शिकार हो सकता हूँ।
 जब कानों से सुनता हूँ।  मुझे उन सभी शब्दों और हर बात को मानने की ज़रूरत नहीं है जो लोग कहते हैं, अन्यथा मेरा दुर्घटना हो सकता है।  जो मेरे लिए उपयोगी है, मैं उसे लेने का विकल्प चुन सकता हूं, लेकिन मुझे ध्यान भंग करने वाली, नकारात्मक और हानिकारक छवियों और शब्दों को दर्ज करने की आवश्यकता नहीं है।  एक ड्राइवर की तरह, मैं परिस्थितियों को देखता हूं और समझता हूं और अपनी आंखें और कान खुले रखता हूं-उन्हें पूरी तरह से अनदेखा करना असुरक्षित होगा, मुझे उनके बारे में जागरूक होने की जरूरत है-लेकिन मैं उनमें केवल सकारात्मक देखता हूं, ताकि मैं केंद्रित रहूं  और यात्रा करते समय आंतरिक संतोष और आनंद का अनुभव करने के अपने लक्ष्य से विचलित नहीं हुआ हूं।
 मुझे, इस वाहन, शरीर के प्रभारी चालक के रूप में, यह भी ध्यान रखने की आवश्यकता है कि मैं जल्दबाजी में गाड़ी न चलाऊं i.  ई मैं उन भावनाओं और दृष्टिकोण की निगरानी करना सीखता हूं जो मेरी आंखों, मेरे शब्दों और मेरी पूरी शारीरिक भाषा के माध्यम से बाहर की ओर प्रसारित होते हैं।  जल्दबाजी में गाड़ी चलाना I.  इस तरह से नकारात्मक ऊर्जा का संचारण जीवन के पथ पर चलने वाले किसी भी अन्य यात्री को नुकसान पहुंचा सकता है।  जब ये भावनाएँ सकारात्मक, मधुरता, पवित्रता और सम्मान से भरी रहती हैं, तो वह भी यह सुनिश्चित करने में मदद करती है कि मेरी यात्रा सुचारू रूप से और आनंदमय हो।

No comments:

Post a Comment

thank you